Saturday, May 28

मारुति ने लया 36 KM माईलेज वाला Celerio, 60 लीटर CNG टैंक से हुआ लैश, क़ीमत मात्र 6 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी ने अपनी नई हैचबैक ऑल न्यू मारुति सिलेरियो का सीएनजी वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है, जिसकी माइलेज एक किलोग्राम सीएनजी पर करीब 36 किलोमीटर तक की है। ऑल-न्यू मारुति सिलेरियो की मोस्ट फ्यूल एफिसिएंट कार बताने के बाद अब इसके VXi वेरिएंट (Maruti Suzuki Celerio VXi CNG) को S-CNG टेक्नॉलजी के साथ पेश किया गया है, जो कि माइलेज में बेहद जबरदस्त है। पिछले साल सिलेरियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किए जाने के बाद से लोगों के नई सिलेरियो के सीएनजी वेरिएंट का इंतजार था और अब कंपनी ने टाटा मोटर्स की नई सीएनजी कारें टाटा टिएगो सीएनजी और टाटा टिगोर सीएनजी लॉन्च से दो दिन पहले अपनी नई सिलेरियो सीएनजी लॉन्च कर दी है।

Celerio [2017-2021] Steering Wheel Image, Celerio [2017-2021] Photos in  India - CarWale

कीमत देखें
मारुति सुजुकी की नई सिलेरियो सीएनजी की कीमत की बात करें तो Celerio VXi CNG की एक्स शोरूम कीमत 6,58,000 रुपये है। नेक्स्ट जेनरेशन डुअल VVT K-Series 1.0L पेट्रोल इंजन के साथ ही फैस्ट्री फिटेज सीएनजी किट से लैस ऑल-न्यू सिलेरियो की माइलेज कंपनी के दावे के मुताबिक 35.60 km/kg तक की है और इसके सीएनजी टैंक की क्षमता 60 लीटर की है। कंपनी का दावा है कि नई सिलेरियो सीएनजी परफॉर्मेंस के मामले में शानदार है और माइलेज तो खास है।

Maruti Suzuki Celerio CNG And Baleno Facelift Launch Date, Check Here Price  Features Specs And More Details | Maruti Suzuki Celerio CNG और Baleno कब  होंगी लॉन्च, चलाने का खर्च हो सकता

फेवरेट हैचबैक बनती जा रही है…

आपको बता दें कि पिछलले हफ्ते मारुति सुजुकी डीलरशिप पर 11,000 रुपये टोकन अमाउंट के साथ New Maruti Celerio CNG की बुकिंग शुरू हुई थी और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है। पिछले साल नवंबर में इसके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट को लॉन्च किया गया था। 26.68kmpl तक की माइलेज का दावा किए जाने वाली इस हैचबैक को इंडियन मार्केट में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और अब कंपनी इसके सीएनजी वेरिएंट के साथ ग्राहकों को आकर्षित करने में लग गई है। बेहतर लुक वाली नई सिलेरियो में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग सेंसर समेत अन्य स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

Leave a Reply