कल से Flipkart पर आ रहा हैं MICROMAX Note 2, मात्र 12 हज़ार में मिल जाएगा शानदार Indian फ़ोन

माइक्रोमैक्स के नोट 2 स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर कल से अर्थात 30 जनवरी से उपलब्ध हो जाएंगे. माइक्रोमैक्स भारत में चाइनीस ब्रांड को टक्कर देने के नियत से कार्य कर रहा है और लगातार अपने प्रोडक्ट में भारतीय होने का दम दिखाने का दावा करते रहा है इस बीच लांच हो रहे नए स्मार्टफोन को आइए करीब से जानते हैं.

 

पहले बात करते हैं डिजाइन की.

माइक्रोमैक्स के पिछले नोट के मुकाबले यह ओवरऑल अपीयरेंस में ज्यादा बेहतर है और इस पर लगे हुए ग्राहक लुक मोबाइल फोन को एक बेहतरीन प्रीमियम लुक प्रदान करता है इसके साथ ही मोबाइल के अगले हिस्से में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन लगा हुआ है जोकि अक्सर इस रेंज के फोन में अन्य कंपनियां भी ऑफर करती हैं.

माइक्रोमैक्स नोटों को अगर आप हाथ में लेंगे तो इसमें लगभग वेट का डिस्ट्रीब्यूशन बराबर तरीके से किया गया है जिससे कि हाथ में इसकी पकड़ ज्यादा बेहतर है.

 

जानिए इसके डिस्प्ले के बारे में.

अक्सर यूजर डिस्प्ले से ज्यादा अपेक्षाएं रखते हैं. माइक्रोमैक्स नोटों में बेहतर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो कि इस रेंज के फोन में कम मिलता है हालांकि सैमसंग इस कैटेगरी में काफी AMOLED  डिस्प्ले वाले  पहले ही ऑफर कर चुका है.

बहुत ज्यादा टेक्निकल जानकारियां और इसकी बात ना करें तो आसान शब्दों में यह समझा जा सकता है कि इस फोन का डिस्प्ले काफी बेहतरीन और कलर ब्राइटनेस भी काफी अच्छी है जिसके वजह से लोगों को एक काफी बढ़िया इंप्रेशन अपने मोबाइल फोन से मिलेगा.

 

जानिए इसके परफॉर्मेंस के बारे में.

यह मोबाइल फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल बहरीन के साथ-साथ ऊपर के वेरिएंट में भी आती है लेकिन यह बेसिक वैरीअंट भी दिन प्रतिदिन के कार्य करने के लिए काफी सक्षम है और उनमें कोई हैंगिंग प्रॉब्लम नहीं है. इसमें MediaTek Helio G95  प्रोसेसर लगा हुआ है.

यहां पर एक बात गौर करने वाली है कि मोबाइल फोन के वाईफाई सिगनल बीच में कभी कबार अपने से छोड़ कर पकड़ रहे थे यह एक सॉफ्टवेयर समस्या हो सकता है.

 

कैमरा की बात करें.

मोबाइल फोन में वैसे तो कहने के लिए प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है लेकिन इससे बहुत ज्यादा संतोष नहीं मिला क्योंकि इसके द्वारा खींचे गए तस्वीरें वास्तविक रंग में ज्यादा ब्राइटनेस भर दे रहे थे जिसके वजह से असलियत थोड़ी सी अलग लग रही थी.  सेल्फी कैमरा सेल्फी लेने लिए संतोषजनक फोटो प्रदान करता है.

 

बैटरी की जानकारी.

माइक्रोमैक्स हमेशा बैटरी के लिए जाना जाता रहा है और इस फोन में भी 5000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है और इसके साथ 30 वाट का फास्ट चार्जर भी है जो महज 50% चार्जिंग केवल 25 मिनट में कर देता है इसमें यूएसबी सी चार्जिंग पोर्ट लगा हुआ है और इसके साथ ही 3.5 एमएम जैक हेडफोन के लिए दिया गया है.

माइक्रोमैक्स नोट 2 महज ₹12490 में फ्लिपकार्ट पर 30 जनवरी से उपलब्ध है.

Leave a Reply