Thursday, June 30

दिल्ली के लिए उड़ी Spicejet Flight में लगी आग, 185 यात्रियों की लैंडिंग आपात स्थिति में पटना हुआ

बिहार के पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे स्पाइसजेट विमान के इंजन में रविवार को टेकऑफ के तुरंत बाद आग लग गई। आग का पता चलते ही विमान की पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करा दी गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाला गया और आग बुझाई गई। टेक ऑफ के तुरंत बाद कम ऊंचाई पर ही पक्षी के टकराने से विमान में आग लगी थी। स्पाइसजेट ने घटना को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है और बर्ड हिट को वजह बताया है। वहीं दूसरी आरे एयरपोर्ट प्रशासन की ओर हादसे की उच्चस्तरीय जांच चल रही है।

 

बता दें कि डीजीसीए ने भी शुरुआती जांच में बर्ड हिट की वजह से इंजन में आग लगने की आशंका जताई थी। पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने तकनीकी जांच के आदेश दिए हैं। विमान में कुल 185 यात्री सवार थे, किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है।

पटना के एसएएसपी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, तो उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया गया। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

 

लोगों ने उड़ते विमान में देखी आग, तुरंत डीएम को लगाया फोन

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया। उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली। फुलवारीशरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन और एयरपोर्ट को फोन करके सूचित किया। फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

 

Leave a Reply