PM मोदी के गुरु संभाजी भिड़े हुए घायल, मंदिर जाते समय रास्ते में आया चक्कर, जानिए इनके बारे में और जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु संभाजी भिड़े के साथ आज सुबह एक हादसा हो गया. हादसा उस समय हुआ जब भिड़े गणपति मंदिर जा रहे थे. हमेशा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले संभाजी भिड़े को चक्कर आने से वह रास्ते में गिर गए. घायल अवस्था में उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

आखिर कौन है संभाजी भिड़े

आपको बता दें कि संभाजी भिडे शिवप्रतिष्ठान हिंदुस्थान के संस्थापक है. काफी समय तक वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े रहे. आपसी मतभेद के कारण अलग होकर उन्होंने एक नया संगठन बनाया. इसके आलावा साल 1984 में शिवप्रतिष्ठान हिंदुस्थान की स्थापना की. वह अपने कार्यकर्ताओं के बीच गुरुजी के नाम से लोकप्रिय है.

कहां और कैसे हुआ हादसा?

हर रोज की तरह संभाजी भिड़े अपनी साइकिल पर सवार होकर मंदिर जा रहे थे. साइकिल चलाते समय आचानक चक्कर आ जाने की वजह से वह रास्ते में गिर गए. हादसे के समय मौजूद लोगों ने घायल अवस्था में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया.

भिड़े गुरुजी को रास्ते में आया चक्कर

87 साल के संभाजी भिड़े आज भी साइकिल से यात्रा करते है. हर रोज की तरह आज सुबह वह शहर के गणपति मंदिर के दर्शन करने जा रहे थे. दर्शन करके घर वापस लौटते समय उन्हें अचानक चक्कर आ गाया और वह जमीन पर गिर पड़े. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटना के तुरंत बाद संभाजी को इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक संभाजी भिड़े गुरुजी का इलाज चल रहा है और उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है. इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

About Rajneesh K Saxena

लगभग दो साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय, राजनीति के अलावा क्राइम से जुड़ी खबरें लिखना पसंद है.
Journalist from Delhi and member of National Book Trust, India.

Leave a Reply