TVS New Business Planning

TVS कर रहा विदेश मे  अपने प्रोजेक्ट की तैयारी, जल्द लॉन्च करेगा एक और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर

भारतीय टू व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर ने हाल ही में अधिकारी घोषणा की है कि उन्होंने जर्मनी में इलेक्ट्रिक वाहनों से संबंधित तकनीकी और संपत्ति का अधिग्रहण किया है। होसुर के निर्माता ने भारतीय एक्सचेंज और सिक्योरिटी बोर्ड के सामने दायित्व आवश्यकताओं की घोषणा की है।

टीवीएस सिंगापुर ने अपनी सहायक कंपनी की मदद से जर्मन इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी की संपत्ति का अधिकरण करेगी। अधिकरण के पश्चात नई कंपनी का नाम सेलेरिटी मोटर रहेगा। यह कंपनी को ग्लोबल लेवल पर इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में कंपनी को मजबूत करेगी।

TVS चला रही पहले से प्रोजेक्ट

बता दें कि वर्तमान में टीवीएस मोटर भारतीय बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर, टीवीएस आइक्यूब की बिक्री कर रही है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 वेरिएंट मे उपलब्ध है। जिनमे आईक्यूब, आईक्यूब एस, आईक्यूब एसटी शामिल है। यह तीनों मॉडल अलग-अलग बैटरी क्षमता और स्पीड से अलग अलग है। बाजार में उपलब्ध ओला S1 सीरीज और एथर 450 एक्स, टीवीएस आइक्यूब के प्रतिद्वंदी है।

टीवीएस मोटर्स नोएडा ऑटो एक्सपो, 2023 मे एक नए इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार यह उम्मीद लगाई जा रही है कि टीवीएस मोटर इस ऑटो एक्सपो शो में स्पोर्टी डिजाइन वाला टीवीएस क्रेओन पेश कर सकती है।

नया स्कूटर कर सकती है लॉंच

आपकी जानकारी के लिए बता दें टीवीएस क्रेओन टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कंपनी द्वारा इससे जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालाँकि उम्मीद है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लांच हो सकता है।

टीवीएस क्रेओन का साइज टीवीएस आइक्यूब से बड़ा होने वाला है और इसमें अच्छी बैटरी के साथ पावरफुल मोटर देखने को मिलेगा। डिजाइन को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें छोटी सीट मिलती है।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply